About Us

GK Mirror आप सभी को करंट अफेयर्स तथा सामान्य ज्ञान से जुड़े Topics पे आर्टिकल प्रदान करने का एक प्रयास है। यह वेबसाइट विशेष रूप से छात्रों को समर्पित है। हम हर रोज कुछ नया करने के लिए समर्पित हैं। इस वेबसाइट का मुख्य उद्देश्य ज्ञान का भंडार बनाना और छात्रों की मदद करना है।

विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के दौरान, हमें परीक्षा पे सफलता पाने के लिए महंगी किताबें खरीदने की आवश्यकता है। कई बार ये किताबें किसी परीक्षा के लिए पर्याप्त नहीं होती हैं। हमारा मिशन हमारे पाठकों को नवीनतम डेटा प्रदान करना है।

अब तक हम अपनी वेबसाइट के बारे में बात कर रहे थे चलिए अब मैं आपको अपने बारे में बताता हूँ।

शोभित सिंह जादौन

मेरा नाम शोभित सिंह जादौन है। बचपन से ही मेरा झुकाव सामान्य ज्ञान की तरफ था। मैंने CSJM (Chhatrapati Sahu Ji Maharaj) यूनिवर्सिटी, कानपूर से मैथमेटिक्स में ग्रेजुएशन किया है। इसके साथ ही मैंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा भी किया है। मैंने अपनी पहली जॉब TATA Motors Ltd में की है। TATA में जॉब के दौरान खाली समय में मैंने ब्लॉग बनाने की सोची। शुरुआत में मैं blogspot पे ब्लॉग बना कर कई सारी चीजे आजमाई कि क्या कुछ कैसे काम करता है। Finally अप्रैल, 2020 में Lockdown के दौरान मैंने एक कस्टम डोमेन gkmirror.in ले लिया और ये वेबसाइट बनाई|

Shobhit Singh is Founder of Gk Mirror

My LinkedIn- Click here

My Facebook- Click here

मैंने क्यों ब्लॉग्गिंग शुरू की?

जैसा कि मैंने पहले बताया कि मुझे पढ़ने- लिखने का शौक है और मुझे सामान्य ज्ञान में भी काफी रूचि थी इसलिए मैंने टाटा मोटर्स में जॉब के दौरान ही ये निश्चय किया कि मैं अपना ब्लॉग शुरू करता हूँ। और जो भी कुछ मुझे पता है उसे बाकि लोगो तक पहुचाऊं। लॉक डाउन के दौरान खाली समय को Utilize करने के लिए Gk Mirror blog शुरू किया।

क्या है SC-ST एक्ट? Indian evidence act Ramsar Sites in India in हिंदी Indian contract act, 1872 pdf notes in Hindi